Subscribe Us

वेस्टइंडीज के साथ इंग्लैंड टीम भी टेस्ट सीरीज में ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो वाली टी-शर्ट पहनेगी, आईसीसी की मंजूरी

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम नस्लवाद के खिलाफ अभियान को समर्थन देने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो वाली टी-शर्ट पहनेगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम भी नस्लवाद के खिलाफ अभियान को समर्थन देते हुएइस सीरीज में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो वाली टी-शर्ट पहनेगी। आईसीसी ने इसकी मंजूरी पहले ही दे दी है।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, ‘‘इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ के संदेश का पूरा सपोर्ट करता है। यह एकजुटता का संदेश, प्रगति और सामाजिक बदलाव का आंदोलन बन गया है। समाज और हमारे खेल में नस्लभेद का कोई स्थान नहीं हो सकता और हमें इसके लिए और अधिक प्रयास करने होंगे।’’

फुटबॉल मैचों में भी ऐसी ही टी-शर्ट पहनी गई थी
इसी तरह की लोगो वाली टी-शर्ट इस महीने की शुरुआत में फिर से शुरू हुई प्रीमियर लीग के सभी 20 फुटबॉल क्लबों की टीमों के खिलाड़ियों ने पहनी थी। ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगों को ग्राफिक्स डिजाइनर अलीशा होसान्ना ने तैयार किया है, जिनके पार्टनर ट्रॉय डेनी वाटफोर्ड फुटबॉल क्लब के कप्तान हैं।

टी-शर्ट के कॉलर पर लगेगा लोगो
ट्रॉय डेनी ने इस लोगों वाली टी-शर्ट की मंजूरी के लिए दोनों क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी और सीडब्ल्यूआई) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से संपर्क किया था। ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का लोगो खिलाड़ियों की टी-शर्ट के कॉलर पर लगा होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा- किसी भी सीरीज से पहले एंटी-डोपिंग और एंटी-करप्शन के साथ एंटी-रेसिज्म को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31E2KdP
https://ift.tt/2AtuGGg

Post a Comment

0 Comments