Subscribe Us

विंडीज क्रिकेटर बायो सिक्योर सुरक्षा के साथ क्वारैंटाइन में, कमरे स्मार्टफोन से खुल सकेंगे

वेस्टइंडीज टीम टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंड पहुंच चुकी है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू हो रही है। टीम अभी ओल्ड ट्रैफर्ड में बायो सिक्योर सुरक्षा के साथ क्वारेंटाइन में है। इसी मैदान पर अंतिम दो टेस्ट खेले जाने हैं।

लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के मैदान पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। खिलाड़ी जिस कमरे में ठहरे हैं, उन्हें स्मार्टफोन से खोला जा सकेगा। कोरोनावायरस के कारण यहां खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर काफी कड़े नियम बनाए गए हैं।

हेल्थ प्रोटोकॉल के हिसाब से खिलाड़ियों को पूरी सुरक्षा मिलेगी

क्लब के ऑपरेशन्स डायरेक्टर स्टीव डेविस ने कहा कि खिलाड़ियों और स्टाफ के आने से पहले सबकुछ साफ कर रहे हैं। यह टेस्ट खत्म होने तक चलेगा। हेल्थ चेकअप, कोविड-19 टेस्ट और तापमान जांचने के लिए मेडिकल प्रोफेशनल रखे गए हैं। मैच के दौरान किसी खिलाड़ी के पॉजिटिव पाए जाने पर उसे रखने के लिएहमने आइसोलेशन रूम भी बनाए हैं। यहां हेल्थ प्रोटोकॉल के हिसाब से पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

होटल के एक कमरे में एक ही खिलाड़ी ठहरेगा

उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए हर कमरे में सिर्फ एक खिलाड़ी को ठहराया जाएगा, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। फूड सर्विस के लिए कई जगह स्टाल रहेंगे ताकि भीड़ ना हो। हर कमरे की डिजिटल चाबी है। आप इसे बिना छूए मोबाइल से खोल सकेंगे। मैदान और होटल के बीच में एक ब्रिज है, जिससे खिलाड़ी बिना बाहर गए सीधे मैदान पर पहुंचेंगे।

हमारी टीम पैसे के लिए सीरीज खेलने नहीं आई है: होल्डर
वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि टीम कोविड-19 महामारी के बीच पैसे के लिए इंग्लैंड दौरे पर नहीं आई है। बल्कि यह उसका परिस्थितियों को सामान्य करने की दिशा में एक प्रयास है।

'हमबलि का बकरा बनने नहीं आए हैं'

होल्डर ने कहा, ‘‘कई लोग क्रिकेट की वापसी चाह रहे थे। ऐसा नहीं है कि हम बलि का बकरा बनना चाहते थे। हमारा इन गर्मियों में ब्रिटेन का दौरा करने का शुरू से ही कार्यक्रम था। जब हमने इसकी संभावनाओं को लेकर बात की तो हर कोई सहज था और अब हम यहां हैं।’’

उन्होंने कहा,‘‘यह हमारे लिए पैसों से जुड़ा मसला नहीं है। हम सुरक्षा चाहते हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे लिए उचित व्यवस्था की जाए और हम उस पर अमल करें।’ इस टेस्ट सीरीज से ही इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वेस्टइंडीज टीम लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के मैदान पर ट्रेनिंग कर रही है। खिलाड़ियों और स्टाफ के आने से पहले पूरा स्टेडियम और ट्रेनिंग एरिया साफ किया जा रहा है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30yohUT
https://ift.tt/3hkze2h

Post a Comment

0 Comments